ये Company भारत में बेच रही बस 1 कार, उसमें भी दे रही भारी डिस्काउंट, पंच और काइगर से कर रही मुकाबला

nissan

Nissan Company कार्स, इंडिया में एक कंपनी (Company) है जो केवल एक मॉडल के आधार पर बाजार में टिकी हुई है। यह कार कंपनी (Company) निसान मोटर कंपनी लिमिटेड के तहत आती है, जो जापान की एक प्रमुख उद्योगिक कंपनी (Company) है। इस कंपनी का प्रमुख उद्देश्य भारतीय ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता और दरअसल यूनिक डिज़ाइन वाली कारें प्रदान करना है।

Company Outline | Our Company | Nissan Motor Corporation Global Website

निसान मैग्नाइट का जलवा:

Nissan मैग्नाइट भारत में निसान कार्स की वर्तमान मॉडल है, और इसकी बिक्री टाटा पंच, रेनो काइगर, और हुंडई वेन्यू जैसी अन्य कारों के साथ मुकाबला कर रही है।

Nissan मैग्नाइट एक कॉम्पैक्ट साइज की सवारी है जो सबसे पहले 2020 में भारत में लॉन्च की गई थी। यह उच्च गुणवत्ता, दमदार प्रदर्शन, और आकर्षक डिज़ाइन के साथ आती है। इसके मॉडर्न और शिकारी लुक ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

Nissan Magnite Price 2023, Images, Colours & Reviews

निसान मैग्नाइट के शानदार फीचर्स:

Nissan मैग्नाइट का डिज़ाइन युवाओं को खींचने के लिए मार्केट के मुख्य रिवाइवल का काम करता है। इसकी कटिंग-एज डिज़ाइन, बड़ी ग्रिल, शर्प एचडीएल डायनामिक फ़्लो और एलीईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स इसे एक आधुनिक और एट्रैक्टिव कार बनाते हैं।

Nissan मैग्नाइट में कई सुविधाएं हैं जो एक कॉम्पैक्ट सवारी के लिए उपयुक्त हैं। इसमें उच्च ग्राउंड क्लियरेंस, स्पेशियस इंटीरियर, एनटीआरवी टचस्क्रीन इंफ़ोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कार कोनेक्टिविटी, एलीईडी , प्रीमियम इंटीरियर लाइटिंग, डुअल एयरबैग, एबीएस, रिवर्स कैमरा, पार्किंग सेंसर्स, और उच्च टेक्नोलॉजी फीचर्स शामिल हैं।

Nissan Magnite Photo interior

Nissan कार्स का बड़ा ध्यान उच्च गुणवत्ता, प्रदर्शन, और सुरक्षा पर दिया जाता है। निसान मैग्नाइट की बिक्री पर लोगों की संतुष्टि दिख रही है, जिसका प्रमुख कारण इसकी मूल्यांकन के आधार पर उच्च मूल्य-संबंधीता है।

Nissan Magnite Red Edition Launched In India At Rs 7.87 Lakh - ZigWheels

क्यू हुई Nissan Company की कारें बंद:

निसान company की बाजार में कारों की बिक्री कम होने और नए एमिशन नॉर्म्स के लिए अपग्रेड न होने की वजह से कुछ कारें बंद कर दी गईं। भारतीय बाजार में मारुति, ह्युंडई और होंडा से मिल रही कड़ी टक्कर के कारण निसान की कारें ज्यादा बिक नहीं रही थीं। इसके अलावा कंपनी (Company) के लाइनअप में अधिकांश कारें रेनो की कारों का रिबैज्ड वर्जन थीं, जिसकी वजह से कई मामलों में बेहतर होने के बावजूद ये कारें लोगों को पसंद नहीं आईं।

Nissan company की भारत में बंद होने वाली आखिरी कार निसान कैप्चर थी, जिसे बीएस-6 फेज 2 में अपग्रेड नहीं होने के कारण बंद कर दिया गया। इसके अलावा इस कार की कम बिक्री भी एक बड़ी वजह रही। Nissan को उच्च दर्जे की वित्तीय स्थिति के चलते कंपनी ने भारत में अपनी प्रशंसित कारों की विस्तारित बिक्री के बजाय एक मॉडल के साथ संगठित रहने का फैसला किया है।

Nissan India | SUV, Sports, Commercial, and 4X4 Vehicles

अब मार्केट में है बस एक मॉडल:

Nissan अब भारतीय मार्केट में केवल एक कार मॉडल, यानी Nissan Magnite की बिक्री कर रही है। यह कार कंपनी को पिछले सभी कारों से बेहतर प्रतिक्रिया प्राप्त कर रही है। हालांकि, कंपटीशन के मुकाबले Magnite की बिक्री भी अधिक नहीं है। भारत में कंपनी महीने भर में औसतन केवल 3,000 यूनिट Magnite बेच पा रही है। इसके सामान्यतः टाटा नेक्सॉन और ह्युंडई वेन्यू की बिक्री इससे अधिक है। Nissan Magnite की शुरुआती कीमत भारतीय मार्केट में 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और इसकी शीर्ष वेरिएंट 10.7 लाख रुपये तक की कीमत पर उपलब्ध होती है। कंपनी ने मई महीने में इस कार पर 57,000 रुपये का भारी छूट दी है।

Nissan X-Trail Expected Price ₹ 40 Lakh, 2023 Launch Date, Bookings in India

अगले साल करेंगे बेहतरीन लॉन्चेस:

Nissan इंडिया की योजना है कि अगले साल भारत में X-Trail, Qashqai और Juke जैसी कारें लॉन्च की जाएं। कंपनी ने पिछले साल एक इवेंट में इन कारों के बारे में जानकारी दी थी। इन नई कारों को मारुति की कारों के साथ टक्कर देने के लिए, Nissan उन्हें हाइब्रिड इंजन और अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी।

Nissan Cars Price in India - Nissan Models 2023 - Reviews, Specs & Dealers - CarWale

Read more: Fronx के फ्यूज उड़ाने आई नई SUV, भर-भर के मिल रहे हैं फीचर, सेफ्टी में Tata भी मानती है लोहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *